Kya 14 April ke baad bhi Rahega #Lockdown | क्या 14 अप्रैल के बाद भी रहेगा #लॉक डाउन | 04 April 2020 News Headlines

आज देश के सभी लोगो के मन में एक ही सवाल आ रहा होगा की क्या 15 अप्रैल के बाद भी लॉक डाउन रहेगा  या फिर इसे खोल दिया जायेगा ,15 अप्रैल को लॉक डाउन खुलेगा या नहीं इस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ क्या बोले ,15 अप्रैल को  सच में ख़तम होगा लॉक डाउन इस पर प्रधानमंत्री PM नरेंद्र मोदी क्या बोले और सचिन ,महेंद्र सिंह धोनी ,कोहली ,सौरभ गांगुली आदि Celibrity क्रिकेटर्स से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर PM नरेंद्र मोदी क्या बोले ये सब इस पोस्ट में विस्तार से जानेंगे । 

Kya 14 April ke baad bhi Rahega #Lockdown | क्या 14 अप्रैल के बाद भी रहेगा #लॉक डाउन
#Lockdown Img source Indiatimes


क्या 14  अप्रैल 2020  के बाद भी रहेगा लॉक डाउन - 

14 अप्रैल 2020 के बाद 15 अप्रैल 2020 को लॉक डाउन समाप्त हो जायेगा तो आपको बता दे अगर हालात में सुधार रहा तो लॉक डाउन समाप्त हो जायेगा  इस बात की पुष्टि नरेंद्र मोदी जी ने की है लेकिन  उन्होंने कहा की #लॉक डाउन ख़त्म हो जाने  भी सभी देशवाशियो से अपील  की है कि  वो सोशल डिस्टेंस बनाये रखे बिना आवश्यकता के घर से बाहर कतई न निकले क्योकि  कोरोना वायरस के कारण  देश की और विदेशो में भी हालत क्या चल रही है यह बात किसी से छुपी नहीं है। उन्होंने कई सेलिब्रिटी एवं मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये बात की है क्या बात कही इस बात को आगे विस्तार से बताएँगे। 

सम्बोधन करते हुए PM नरेंद्र मोदी ने क्या कहा -

          जैसा की आप लोग सभी  है की इन 15 दिनों में पहली बार PM नरेंद्र मोदी 3 बार  सम्बोधन कर चुके है।  कोरोना महामारी के कारण ऐसा करना आवश्यक भी था जिसके दौरान उन्होंने कई बढे ऐतिहासिक कदम उठाये गए है। अमेरिका जैसे शक्तिशाली देश ने भी अभी तक के सबसे बढे कदम उठाये गए।  पहली बार में मोदी जी ने देशवाशियो से घर में रहने की अपील की थी और जनता करफू का भी ऐलान किया था फिर लोगो से कहा कि  जो डॉक्टर्स पुलिस आदि जो इस संकट के समय में  भी दिन रात काम कर रहे है उनको आभार व्यक्त करने के लिए 5 बजे घर के दरबाजे या बालकनी में आकर थाली या घंटी बजाकर उनका आभार व्यक्त करेंगे।
         इस बार सम्बोधन करते हुए   नरेंद्र मोदी जी कहा की 5 अप्रैल 2020 को  रात 9 बजे 9 मिनट्स के लिए देश के प्रति दिन रात कार्य करने वाले इन कर्मचारियों का घर के दरवाजे पर निकलकर मोमबत्ती या दीपक जलाकर उनका आभार व्यक्त करेंगे। 
   

क्रिकेटर्स और सेलिब्रिटीज  से क्या कहा PM मोदी ने -

      विभिन्न बढ़ी बढ़ी हस्तियों से नरेंद्र मोदी जी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बात की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा की 14 अप्रैल के बाद लॉक डाउन तो ख़त्म हो जायेगा लेकिन कोरोना से जंग जारी रहेगी। उन्होंने कहा की लॉक डाउन तो ख़त्म हो जायेगा लेकिन फिर भी ;सोशल डिस्टन्सिंग जरूर बनाये रखे।  क्योकि सिर्फ यही मात्र तरीका है कोरोना से जंग जीतने का। 

      सचिन से कहा की भले ही 14 अप्रैल के बाद लॉक डाउन समाप्त हो जाये लेकिन उसके बाद का समय चुनौती पूर्ण होगा। उन्होंने खिलाड़ियों के साथ एक घंटे बात की इस दौरान उन्होंने बुजुर्गो का विशेष ध्यान रखने की बात की। सचिन ने कहा की PM मोदी ने उनकी धारणाओं को मज़बूत किया की १४ अप्रैल के बाद जहाँ तक में संभव हो पाउँगा इस बीमारी से उभरने में मदद करूँगा।  
       PM मोदी ने कहा की कोरोना की जंग में टीम इंडिया की तरह विजय होना है।  सचिन ने ये भी कहा की अब बो हाथ मिलाने की बजह नमस्कार करते है। ऐसा ही सभी देशवाशियो को करना चाहिए। 


देश में अभी तक कितने कोरोना मामले है -(04 /04 /2020  5 :10 pm तक )- 

अभी तक देश में कुल मरीजों की संख्या -2902 ,
अभी तक देश में कुल ठीक हुए मरीज   -184 
अभी तक देश में कुल मृत्यु                  - 68 

Live Corona Virus Cases Source- Click Here


देश में  मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है इसलिए हमारी टीम की और से भी निवेदन है की प्लीज प्लीज प्लीज घर से बहार न निकले , अपने  का ध्यान रखे।  

नीचे कमेंट करके जरूर बताये की आप लॉक डाउन के बाद भी सोशल डिस्टन्सिंग का पालन करेंगे या नहीं या फिर बिना कारण के ही घर से बहार निकलेंगे। 



News source- Aaj tak,Jansatta,India Times,Abp news and DLS News



0 comments

close